Uttarakhand Foundation Day Wishes

Admin

Updated on:

 

Uttarakhand Foundation Day Wishes
Uttarakhand Foundation Day Wishes Card | उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस बधाई सन्देश। 

 

पहाड़ के कर्मठ लोगों के लम्बे संघर्ष के बाद उत्तराखण्ड राज्य 9 नवंबर 2000 देश के 27वें राज्य के रूप में अस्तित्व में आया।  इससे पूर्व यह उत्तर प्रदेश का हिस्सा था। वर्ष 2000 से 2006 तक इसे उत्तराँचल नाम जाना जाता था। जन भावनाओं का सम्मान करते हुए जनवरी 2007 में इसका आधिकारिक नाम उत्तराँचल से बदलकर ‘उत्तराखण्ड’ कर दिया गया। हर वर्ष 9 नवंबर को उत्तराखण्ड राज्य अपना स्थापना दिवस मनाता है। 

समस्त प्रदेशवासियों को उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनायें। (Uttarakhand Foundation Day – 9 November )

आइए उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए हाथ मिलाएं। उत्तराखंड स्थापना दिवस 2024 की हार्दिक शुभकामनाएँ।

बद्रीनाथ और केदारनाथ के आशीर्वाद से, आइए हम उत्तराखंड स्थापना दिवस को गर्व और सम्मान के साथ मनाएं और सम्मान करें, और अपनी संस्कृति और परंपरा का जश्न मनाने में खुद को शामिल करें।

अपने दिलों में उत्साह, गर्व और जोश के साथ जीत का दिन मनाएं। आपको उत्तराखंड दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ!

उत्तराखंड स्थापना दिवस के जश्न को और भी आनंदमय बनाएं और परिवार और दोस्तों के साथ शानदार समय बिताएं – उत्तराखंड स्थापना दिवस की शुभकामनाएं।

पर्वतों, तीर्थस्थलों, सौंदर्य और विविध संस्कृति की भूमि, हमारा राज्य उत्तराखंड हमारे लिए स्वर्ग है। उत्तराखंड दिवस 2024 की शुभकामनाएँ।

 

पूरा लेख पढ़ने के लिए कृपया उपरोक्त शीर्षक पर टैप करें या https://www.eKumaon.com पर जाएँ।

Leave a comment

साक्षी और महेंद्र सिंह धोनी पहुंचे अपने पैतृक गांव उत्तराखंड। शिवलिंग पूजा – क्या आप जानते हैं कहाँ से शुरू हुई लिंग पूजा ? नॉनवेज से भी ज्यादा ताकत देती है ये सब्जी ! दो रात में असर।